ट्रम्प ने मोदी को जन्मदिन की दी बधाई, उन्हें एक महान नेता, विश्वसनीय मित्र बताया

file photo
Share this news

वाशिंगटन, 18 सितम्बर (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 70वें जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें एक महान नेता एवं विश्वसनीय मित्र बताया।

मोदी का जन्म 17 सितम्बर 1950 को हुआ था। बृहस्पतिवार को वह 70 वर्ष के हो गए।
ट्रम्प ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 70वें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं। एक महान नेता और विश्वसनीय मित्र को ढेर सारी शुभकामनाएं।

ट्रम्प ने मोदी के साथ अपनी और मेलानिया की नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम के दौरान की एक तस्वीर भी साझा की।

मोदी ने ट्रम्प के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा, डोनाल्ड ट्रम्प शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। हमारे राष्ट्रों के बीच दोस्ती मजबूत है और यह पूरी मानवता के लिए अच्छा है।

यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल ने भी मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
उसने ट्वीट किया, मोदी को 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं इससे पहले, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल सहित अन्य विश्व नेताओं ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 70वें जन्मदिन पर बधाई दी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर बधाई संदेशों के लिए आभार व्यक्त किया, साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस को मात देने के लिए एहतियाती कदम उठाने की अपील भी की। उन्होंने ट्वीट किया, कई लोगों ने मुझ्से पूछा कि जन्मदिन पर मुझे क्या चाहिए, मुझे चाहिए कि…. मास्क पहनकर रखें और ठीक तरह से पहनें। सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें, दो गज की दूरी याद रहे। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं। आईए अपने गृह को स्वस्थ बनाएं।