मप्र उपचुनाव: भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झ्ड़प, 9 घायल

सांकेतिक तस्वीर
Share this news

धार, 2 नवम्बर (भाषा) मध्यप्रदेश में धार जिले की बदनावर विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को मतदान के पहले सोमवार को भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झ्ड़प हो गई। इसमें छह लोग मामूली तौर पर घायल हो गए।

जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर तिलगारा में सोमवार दोपहर लगभग 1 बजे चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के वाहन आमने सामने आ गए। इसके बाद दो गुटों में संघर्ष हो गया।

उन्होंने बताया कि झ्ड़प में छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोपियों में से चार लोगों की शिनाख्त कर ली गई है। ये चारों कांग्रेस के पदाधिकारी हैं।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव कुलदीप सिंह बुंदेला ने आरोप लगाया कि पुलिस कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गलत तरीके से फंसा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने विवाद और हिंसा की लेकिन प्रदेश सरकार के दवाब में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया।

भाजपा नेता गोविंद मालू ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन किया और कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान होगा।