मध्य प्रदेश में मंगलवार को मौसम सर्द और कोहरा रहने का पूर्वानुमान

Share this news

भोपाल, 25 जनवरी (भाषा) भारत मौसम विज्ञन केन्द्र् आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस के दिन मंगलवार को मौसम सर्द और कोहरा रहने की उम्मीद है।

आईएमडी के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञनी पीके साहा ने सोमवार को कहा कि मंगलवार सुबह कोहरा रहेगा लेकिन ज्यादा देर तक नहीं। मौसम पूर्वानुमान में उन्होंने कहा कि सुबह भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर सहित दस जिलों के अलग अलग स्थानों पर हल्के, मध्यम या भारी कोहरे की संभावना है। जबकि रीवा और चंबल संभाग के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी कोहरा होने के आसार हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर सर्द मौसम होने की उम्मीद है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट होना शुरु हो गई है।

साहा ने कहा कि रविवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस था जो सोमवार को गिरकर 22.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। भोपाल, इन्दौर, और जबलपुर में अधिकतम तापमान में क्रमश: 5.3, 2.0 और 3.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 17 स्थानों पर पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कल न्यूनतम तापमान में और गिराव