मप्र कांग्रेस ने भोपाल में फंसे केरल के छात्रों को बसों से वापस भेजा

Share this news

भोपाल, 23 मई (भाषा) प्रवासी श्रमिकों के लिए बसें भेजे जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस में जारी खींचतान के बीच मध्यप्रदेश कांग्रेस ने लॉकडाउन के कारण भोपाल में फंसे केरल के वायनाड के छात्रों को बसों से रवाना किया है। वायनाड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है।   

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि केरल के यहां फंसे छात्रों ने राहुल गांधी से संपर्क किया था जिसके बाद छात्रों को बसों के जरिए वापस भेजने की व्यवस्था की गई। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने पीटीआई-भाषा को शनिवार को बताया कि वायनाड सहित केरल के छात्रों को एक बस से शनिवार सुबह भोपाल से रवाना किया गया है। 

उन्होंने कहा कि अब तक दो बसों को भोपाल से रवाना किया गया है। एक बस शुक्रवार को यहां से छात्रों को लेकर गई है। जैसे-जैसे हमें छात्रों की सूचना मिल रही है। उसके मुताबिक हम बसों का इंतजाम कर रहे हैं। 

पटवारी ने बताया कि यहां फंसे छात्रों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से संपर्क किया था जिन्होंने मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ को इस मामले में व्यवस्था करने को कहा था। 

उन्होंने कहा, जैसे निर्देश मिलेंगे हम यहां फंसे हुए छात्रों को वापस केरल भेजने के लिए और बसों का इंतजाम करेंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चार चरण लागू हो चुके हैं इसलिए इन छात्रों को यहां रहने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था और वे वापस अपने राज्य केरल जाना चाहते थे।